Hindi

Google Play Store से लगभग 600 ऐप्स हटा दिए: ये है कारण

Google Play Store से लगभग 600 ऐप्स हटा दिए है: ये है कारण

play store removes ‘disruptive’ apps

Google ने अपने play store से लगभग 600 “disruptive” Android Apps को हटा दिया है, साथ ही अपने डेवलपर्स को प्रतिबंधित किया है जिन्होंने उपयोगकर्ताओं को विज्ञापनों पर क्लिक करने के लिए धोखा दिया.

कंपनी के अनुसार, विज्ञापन टीम के लिए फोकस का एक क्षेत्र App के बाहर दिखाए गए विघटनकारी विज्ञापनों का पता लगाने के लिए नए तरीके विकसित कर रहा है – उदाहरण के लिए, वर्तमान में उपयोग नहीं होने वाले ऐप से आउट-ऑफ-संदर्भ विज्ञापन.

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, यह व्यवहार Google नीतियों का उल्लंघन करता है, इसलिए Google ने इन ऐप्स को AdMob और Play Store दोनों जगह से हटाया है. हमारी जांच जारी है और जब हम उल्लंघन पाते हैं तो हम कार्रवाई करना जारी रखेंगे, ऐसा Google ने कहा.

Scott Spencer, VP, Product Management, Google Ads के अनुसार, विज्ञापन-समर्थित सामग्री के लिए सबसे बड़ा खतरा विज्ञापन धोखाधड़ी है, जो उपयोगकर्ताओं, डेवलपर्स और विज्ञापनदाताओं के लिए एक व्यापक समस्या है.

Google ने कई बुरे अभिनेताओं को ब्लैकलिस्ट किया, जो बड़े पैमाने पर invalid traffic और विज्ञापन धोखाधड़ी के लिए पाए गए, जो Google नीतियों का उल्लंघन करता है, ऐसा Spencer ने कहा.

2019 में, Google ने उन हजारों ऐप्स और डेवलपर्स को हटा दिया, जो इसकी नीतियों के उल्लंघन में पाए गए थे. सुधारात्मक कार्रवाई करना विज्ञापनदाता के डॉलर की सुरक्षा, वैध प्रकाशकों के लिए खेल के मैदान को समतल करने और उपयोगकर्ताओं के लिए खराब ऐप के अनुभवों को दूर करने के लिए एक अनिवार्य कदम था.

जैसे-जैसे उद्योग के नियम विकसित होते हैं, Google ऐप प्रकाशकों को उनकी अनुपालन रणनीति का प्रबंधन करने, उपयोगकर्ता विश्वास बनाए रखने और राजस्व खोने के जोखिम को कम करने के लिए उपकरण प्रदान कर रहा है. Google ने बताया, एंड्रॉइड में ऐप के अनुभवों में रुकावटों को कम करने और उपयोगकर्ता को अपनी स्क्रीन पर दिखाए जाने वाले नियंत्रण के लिए मौलिक प्लेटफ़ॉर्म में बदलाव किए जा रहे हैं.

विज्ञापन धोखाधड़ी से लड़ने के अलावा, Google Play और विज्ञापन टीमों ने दोनों को यह सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए नए कदमों की घोषणा की कि बच्चों के लिए ऐप्स में दी जाने वाली विज्ञापन सामग्री उनके इच्छित उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त है.


For the latest tech news, you can follow our website. Don’t hesitate to share this post with your friends.

Follow us on Facebook and Twitter. For the latest tech updates, new gadget news and more updates on TheDigitalTrends.com

Leave a Comment