Hindi

Google ने Android 11 रिलीज़ शेड्यूल जारी किया

Google ने Android 11 रिलीज़ शेड्यूल जारी किया है

Android 11 रिलीज़ शेड्यूल ज्यादा दूर नहीं है. Google ने Android 11 का पहला डेवलपर प्रिव्यू जारी किया है और यह अब डेवलपर्स के लिए डाउनलोड और परीक्षण करने के लिए उपलब्ध है.

Google आमतौर पर डेवलपर को मार्च में नए एंड्रॉइड संस्करणों का निर्माण करता है. लेकिन एंड्रॉइड 11 का पहला डेवलपर प्रिव्यू नियमित रिलीज चक्र से पहले जारी किया गया है.

फीचर्स की बात करें तो फोल्डेबल फोन और स्क्रीन टाइप, नई कैमरा क्षमता, प्राइवेसी-सेंट्रिक टूल्स, 5G से सबंधित सुधार के लिए कुछ खास फीचर्स होंगे. पहले एंड्रॉयड 11 डेवलपर प्रीव्यू को जारी करने के अलावा, Google ने आगामी स्थिर रिलीज के लिए समयरेखा भी बताई है.

गूगल का कहना है कि सिस्टम इमेज, साथ ही पहले Android 11 डेवलपर प्रिव्यू के लिए GSI फाइलें Pixel 4, Pixel 3a, Pixel 3 और Pixel 2 के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं.

Google यह स्पष्ट करता है कि प्रिव्यू बिल्ड केवल डेवलपर्स के लिए और नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त नहीं है. हालाँकि, बीटा परीक्षण जल्द ही नियमित रूप से एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक आमंत्रण आधार पर दिया जाएगा और उसी के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द ही खुलेंगे.

Android 11 release schedule

गूगल द्वारा प्रकट की गई एंड्रॉयड 11 बिल्ड के लिए यहाँ पूर्ण रिलीज़ समयरेखा है.

Android 11 डेवलपर प्रिव्यू 1: फरवरी

Android 11 डेवलपर प्रिव्यू 2: मार्च

एंड्रॉयड 11 डेवलपर प्रिव्यू 3: अप्रैल

एंड्रॉयड 11 बीटा 1: मई

एंड्रॉयड 11 बीटा 2: जून

Android 11 बीटा 3: Q3 2020

एंड्रॉइड 11 अंतिम बिल्ड: Q3 2020

गूगल के मोबाइल OS का नया संस्करण बायोमेट्रिक्स संगतता को भी विस्तारित करता है. और ड्राइविंग लाइसेंस और इस तरह के अन्य दस्तावेजों जैसे सुरक्षित आईडी को सुरक्षित रूप से संग्रहीत करने और पुनर्प्राप्त करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म समर्थन जोड़ता है.


For the latest tech news, you can follow our website. Don’t hesitate to share this post with your friends.

Follow us on Facebook and Twitter. For the latest tech updates, new gadget news and more updates on TheDigitalTrends.com

Leave a Comment