GSEB class 12 Exam canceled | HSC Board Exam 2021

Class 12 exam canceled

GSEB class 12 Exam canceled | HSC Board Exam 2021

गुजरात बोर्ड (Gujarat Board) ने HSC Board Exam 2021 रद्द कर दी है। छात्रों के हित में सीएम विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया है. यह फैसला कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

विशेष रूप से, गुजरात सरकार ने 1 जुलाई से कक्षा 12 की परीक्षा की घोषणा की थी। मंगलवार को बोर्ड परीक्षा की समय सारिणी भी घोषित की गई। लेकिन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने घोषणा की कि कक्षा 12 विज्ञान, CBSE स्कूलों में पढ़ने वाले सामान्य स्ट्रीम के छात्र परीक्षा नहीं देंगे।

इसलिए गुजरात सरकार ने इस बारे में क्या किया जाए, इस पर विचार करने के लिए बुधवार को तत्काल कैबिनेट की बैठक बुलाई। इस विचार के अंत में, राज्य सरकार ने class 12 Exam रद्द कर दी है।

ગુજરાતીમાં વાંચવા અહીં ક્લિક કરો

गुजरात में, कक्षा 12 विज्ञान के 1.40 लाख छात्र और सामान्य वर्ग के 5.52 लाख छात्र एक साथ 6.92 लाख छात्र गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के स्कूलों में पढ़ रहे हैं।

एक जून से परीक्षा देने का फैसला करने के बाद मंगलवार को इन छात्रों के परीक्षा कार्यक्रम की भी घोषणा कर दी गई। राज्य के हर जिले में जहां परीक्षा केंद्र हैं, वहां भी परीक्षा की तैयारी की गई। कोरोनाकाल में यह निर्णय लेने वाले छात्रों के साथ माता – पिता की भी चिंता दूर हो गई है।

Leave a Comment